दिल्ली NCR में बढ़ा ठंड का प्रकोप,पारा पहुंचा इतने पार

खबरें अभी तक। हाल ही में उत्तर भारत में शीतलहर का जोरदार असर देखने को मिल रहा है। वहीं अगर देश की राजधानी दिल्ली की तो दिसंबर में भी कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। दिल्ली में पारा मंगलवार को 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं आने वाले दिनों में और ज्यादा ठंड पड़ सकती है।

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 2-3 दिन जबरदस्त ठंड पड़ने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में पारा गिरने से लोगों को ठंड का अहसास भी होने लगा है। मौसम विभाग की माने तो बर्फबारी के कारण उत्तर भारत में आने वाले दिनों में सर्दी का प्रकोप जारी रहेगा। साथ ही कुछ दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर के इलाके में बारिश भी हुई थी। बारिश के बाद से ही सर्दी में का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम हो गया है, जबकि उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में उत्तरी हवाएं चल रही हैं। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश और हिमपात देखने को मिला। इसके चलते भी पहले से ठंड ज्यादा बढ़ गई है। इसके साथ ही सर्दी का मौसम शुरू होते ही देश के कई राज्यों में भारी बर्फबारी भी देखने को मिल रही है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का असर देखा गया है।

वहीं राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड देखी जा रही है। बीते दिनों राजस्थान में भारी बारिश हुई। वहीं बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है। जिसके कारण ठंड में का प्रकोप बढ़ता दिख रहा है।