पंचकूला सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे

ख़बरें अभी तक। पंचकूला सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे जहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की बैठक ली तो वहीं बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला ने सारागढ़ी फाउंडेशन यूएसए के सहयोग से यूके कि सेना मुख्यालय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और हरियाणा की हरियाणा के विकास को लेकर भी डेलिगेशन के साथ चर्चा की, मुलाकात के दौरान डेलिगेशन ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को आज का यूथ आइकन ऑफ द ईयर 2019 के रूप में नवाजा।

डेलिगेशन के साथ मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला पत्रकारों के साथ हुए रूबरू हुए उन्होंने कहा कि वो सारागढ़ी फाउंडेशन के आभारी हैं जिन्होंने आज 21 योद्धाओं को याद कर उनके मेमोरियल को बनाए रखा है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह गर्व की बात है कि 21 योद्धाओं में से 2 योद्धा हरियाणा से थे। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा के दोनों योद्धाओं का समर्थक उन्ही के गांव में बनाया जाए इसके प्रयास वो करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जितने भी वीर योद्धा रहे हैं उनकी हिस्ट्री को सीबीएसई के सिलेबस में डालना चाहिए जिससे कि आने वाली पीढ़ियों को हमारे योद्धाओं की वीरगाथा के बारे में पता चल सके। सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह बिल जरूरी था साथ ही उन्होंने इस दौरान कई उदाहरण भी पेश किए।

निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने पर पूछे सवाल पर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया और सब ज्युडिस मामले का हवाला दिया। दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इंडिया का लाल डोरा मुक्त पहला गांव हरियाणा की धरती से सिरसी गांव होगा, जिसमें एक-एक घर की जियो टैगिंग हो चुकी है। 25 दिसंबर तक उनके टाइटल के लिए पंचायती राज डिपार्टमेंट का हरियाणा रूरल डेवलपमेंट अथॉरिटी 26 जनवरी को 100%टाइटलशिप समेत यह गांव लाल डोरा मुक्त होगा,उसके लिए सर्वेयर जनरल ऑफ इंडिया को काम दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा धान को लेकर उठाए सवालों पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा आरोप लगाने आसान हैं। उन्होंने कहा कि पूरा सिस्टम स्ट्रीमलाइन कर दिया है, जिसे अगले साल तक डिजिटल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा एक भी अन का दाना कम नहीं होगा, इस साल 64 लाख मीट्रिक टन चावल परचेज हुआ है जोकि अपने आप में हिस्टोरिकल है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे 19 तारीख को चंडीगढ़ में तथ्यों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे साथ उन्होंने कहा कि जब तक हम बैठे हैं सीबीआई की जरूरत नहीं है हमें तथ्य बताओ चेकिंग हम करवा लेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उप मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने पहला लेटर एचआरडी मिनिस्टर व एनवायरमेंट विभाग को लिखा था कि  कक्षाओं में क्लाइमेट चेंज विषय कक्षाओं में पढ़ाया जाए ताकि आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण के महत्व का ज्ञान हो सके।