व्यक्ति अपना नाम डॉ. मनीष गुप्ता बताकर दुकानदारों से करता था ठगी

ख़बरें अभी तक। जिला सोलन के पुलिस थाना धर्मपुर के तहत पुलिस चौकी डगशाई ने एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। डगशाई पुलिस द्वारा मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। आरोप है कि ठगी करने वाला व्यक्ति स्वयं को एक चिकित्सक बताकर काफी सामान खरीदने की बात करके दुकानदारों को उलझाता था और मौका पाते ही ठगी कर देता था।

पुलिस के अनुसार सोलन के कुमारहट्टी में दुकान चलाने वाले कृष्ण कान्त शर्मा द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि इसके साथ एक व्यक्ति ने धोखा किया है। धोखा करने वाले व्यक्ति ने इसे मुलाकात के दौरान अपना नाम डॉ. मनीष गुप्ता बताया और इससे कई एलईडी टीवी खरीदने की बात की। इसके उपरांत इनसे इससे 2 मोबाइल फोन व 10 हजार रुपए एक ढाबे पर रखने के लिए कहा। दुकानदार ने भी विश्वास करके यह सामान एक ढाबे में रख दिए और यह से ठगी करने के बाद फरार हो गया।

इसके पश्चात दुकानदार को दिया मोबाइल नम्बर बंद कर दिया। शनिवार को इसे अपनी दुकान पर पता चला कि शिमला में भी इसी व्यक्ति ने अपना नाम डॉ. कमलेश गुप्ता बता कर ठगी की है। इस मोबाइल धारक का नाम इसे दिला राम मालुम हुआ है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए डगशाई पुलिस की एक टीम दिला राम के घर पर गई और पूछताछ के दौरान पुलिस ने उसके कमरे में 9 बोलते अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 2 मामले दर्ज किए है। धोखाधड़ी के अलावा शराब मिलने पर आबकारी एवं कराधान एक्ट के तहत मामला दर्ज करके दिला राम को हिरासत में ले लिया है। वहीं अब पुलिस इससे पूछताछ कर रही है।