कम नंबर आने पर छात्रा के मुंह पर काला रंग पोतकर स्कूल में घुमाया

ख़बरें अभी तक। हिसार के एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ अध्यापक ने कम नंबर आने पर बुरा बर्ताव किया है। यह पूरा मामला लक्ष्मी कॉन्वेंट स्कूल का है। जहां 9 साल की बच्ची के मुंह पर काला रंग लगाकर सभी कक्षाओं में घुमाया गया। स्कूल ने यह कारस्तानी कुल पांच बच्चों के साथ की, जिसमें दो छात्राएं और तीन छात्र शामिल है। यह बीते शुक्रवार की घटना है। इस बात की जानकारी परिवार को शनिवार को मिली।

इसके बाद परिजनों ने रविवार को शहर की सब्जी मंडी चौकी में इस बारे में शिकायत दी। सोमवार को परिजनों सहित सैंकड़ों लोग चौकी पहुंचे और बच्ची के साथ साथ अभिभावकों के बयान दर्ज किए गए। हालांकि अभी तक पूरे मामले में केवल एक बच्ची के परिजन ने ही शिकायत दर्ज करवाई है। उसी स्कूल के एक अन्य बच्चे ने भी मामले की जानकारी देते हुए इसकी पुष्टि की है। बच्ची ने बताया कि इंग्लिश और ईवीएस का टेस्ट था जिसमें सात नंबर आए, जिसके बाद प्रिंसिपल मैडम ने मेरा मुंह काला कर दिया।

बच्ची के अभिभावकों और सैंकड़ों लोगों ने चौकी के बाहर खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तुरंत गिरफ़्तारी की मांग की। इसके बाद पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी की फुटेज लेने और आरोपी महिला टीचर से जानकारी लेने पहुंची। पुलिस के पहुंचने तक स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी। पुलिस स्कूल के पास ही रहने वाली शिक्षिका के घर पहुंची, लेकिन दरवाजा नहीं खोला गया. इसके बाद एक पुलिसकर्मी को घर के बाहर तैनात कर दिया गया।

वहीं चौकी इंचार्ज इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने बताया कि स्कूल में बच्ची का मुंह काला करके घुमाये जाने की शिकायत मिली है। इस बारे में जांच की जा रही है। जगजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच के बाद पता चल पाएगा कि जांच किस स्तर के अधिकारी करेंगे। उन्होंने बताया कि आरोपी के घर और स्कूल पर पुलिस गई थी, लेकिन घर के दरवाजे बंद होने के कारण आरोपी शिक्षिका से पूछताछ नहीं हो पाई है।

बच्ची के पिता शमशेर ने बताया कि शुक्रवार को बच्ची का टेस्ट था, जिसमें अंक कम आने पर बच्ची के मुंह पर पेंट लगाकर पूरे स्कूल में घुमाकर बच्ची को शर्मसार किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन से उनकी मांग है कि स्कूल को बंद किया जाए। उन्होंने बताया कि इंग्लिस के प्रश्न का उत्तर जब बच्ची से नहीं दिया गया तो मुंह पर काला पेंट लगाकर सभी कक्षाओं में घुमाकर बच्चों से शेम शेम कहलवाया गया है। बच्ची के पिता ने बताया कि घटना शुक्रवार की है जिसकी शिकायत रविवार को दी गई थी।