उत्तराखंड शीतकालीन सत्र आज रहा हंगामेदार, विपक्ष ने नहीं चलने दिया प्रश्न काल

ख़बरें अभी तक। उत्तराखंड शीतकालीन सत्र में आज का दिन सदन में बेहद हंगामेदार रहा, आज विपक्ष ने प्रश्न काल नहीं चलने दिया। श्राईन बोर्ड बिल के विरोध में विपक्ष हंगामा करते हुए वेल में बैठ गयी जिसके चलते सदन की कार्यवाही को कई बार स्थगित भी करना पड़ा। हालांकि हंगामे के बीच ही सरकार की ओर से श्राईन बोर्ड बिल को सदन के पटल पर रख दिया गया।

सत्र भले ही शीतकालीन हो लेकिन सदन में आज कई मुद्दों पर गर्मागर्मी रह। सत्ता पक्ष आज शायद बेफिक्र थी कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है लिहाज़ा सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलती रही। लेकिन जैसे ही 11 बजे सदन शुरू हुआ विपक्ष के तेवर तल्ख हो गए। प्रशन काल के पहले दौर में ही विपक्ष ने श्राईन बोर्ड का मुद्दा उठाकर सरकार को घेर लिया। इस मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ विपक्ष वेल में बैठ गयी।

वेल में बैठी विपक्ष नारायण नारायण कर और बाबा केदार के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। जिसके चलते कई बार सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष श्राईन बोर्ड बिल को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहा है। सविपक्ष का हंगामा चलता रहा और सरकार ने इसी बीच श्राईन बिल को सदन के पटल पर रख दिया हालांकि इस बिल पर सरकार की और से कुछ अलग ही तर्क है।