बिजली बिल न भरने पर 756 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की तैयारी

ख़बरें अभी तक। बिजली बोर्ड कुल्लू ने बिजली बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के नोटिस जारी कर दिए हैं। बिजली बोर्ड के उपमंडल कुल्लू एक ने बिजली बिल न भरने वाले लापरवाह उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त रवैया अपना लिया है वहीं इस पर कार्रवाई करने भी शुरू कर दी है। बिजली विभाग के कुल्लू उपमंडल के 756 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन अस्थाई तौर पर काटने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

लंबित पड़े बिल चुकता न करने पर वीरवार से बिजली विभाग ने बिजली के कनेक्शन काटने का सिलसिला भी जारी कर दिया है। बोर्ड के आदेश के बाद लापरवाह उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। उपमंडल  में करीब 756 उपभोक्ताओं के पास विद्युत बोर्ड की 27 लाख 52 हजार की राशि पेंडिंग है। इसे लंबे समय से लापरवाह उपभोक्ताओं ने चुकाया नहीं है। उपभोक्ता नोटिस देने के बाद भी बिजली का बिल जमा नहीं करवा रहे हैं ऐसे में अस्थाई तौर पर बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी कर दिए हैं।

इसमें कुल्लू शहर के ज्यादा उपभोक्ता है जो रामशिला से बदाह तक रहते हैं। इसी आधार पर विभाग ने बिजली के कनेक्शन काटना आरंभ कर दिया है। वहीं बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता विमल प्रकाश ने कहा कि अगर जल्द ही बिजली के बिल उपभोक्ताओं द्वारा नहीं भरे जाते हैं तो उनके कनेक्शन को स्थाई तौर पर काट दिया जाएगा। जिसे बाद में जोड़ने के लिए उन्हें जुर्माना भी भरना होगा।