कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार पर लगाया बसों की खरीद में घोटाले का आरोप

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार पर आरोप लगाया है कि परिवहन निगम में 150 बसों की खरीद में घोटाला हुआ है क्योंकि बस आते ही खराब होना शुरू हो गई है इसलिए मामले कि जांच होनी चाहिए। इतना ही नहीं कांग्रेस अब इस मामले को सदन में उठा रही है।

उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा 36 करोड़ रुपए में खरीदी गई 150 नई बसों की गुणवत्ता का मुद्दा अब उत्तराखंड विधान सभा में पहुंच चुका है। कांग्रेस ने इस मामले में परिवहन निगम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये एक बड़ा घोटाला है और इसकी एस आई टी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस इस मामले पर नियम 310 के तहत चर्चा करने की मांग कर रही है। लेकिन सदन कि दो दिनों कि कार्यवाही में अब तक इस पर चर्चा नहीं हो पाई है सदन में विपक्ष ने सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर कई सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा का परिवहन निगम द्वारा खरीदी गई 150 नई बसों में भ्रष्टाचार की बू आ रही है। विपक्ष ने कुछ वायरल वीडियो को आधार बनाते हुए कहा कि 150 में से 3 नई बसें सड़क पर उतारी गई। जिनकी हालत बहुत खस्ता है। ऐसे में इस मामले की एसआईटी जांच होनी बेहद जरूरी है। वहीं कांग्रेस के इस आरोप पर परिवहन मंत्री ने सदन में जवाब दिया। इतना ही नहीं परिवहन मंत्री यशपाल आर्य का कहना है कि विपक्ष की ओर से जो भी बस खरीद मामले में आरोप लगाए जा रहे है वो आरोप निराधार और बेबुनियाद है।

मंत्री ने कहा कि जैसे ही विभाग को पता चला बसों में खराबी है तुरंत बसों के संचालन को रोक दिया गया और अब इसकी जांच कराई जाएगी और यदि कोई तकनीकी खराबी आती है तो सभी बसे कंपनी को वापस कर दी जाएंगी। बसों की खरीद में कांग्रेस घोटाले की बात कर रही है और एस आई टी जांच की मांग कर रही है जबकि सरकार किसी भी तरह घोटाले से इनकार कर रही है ऐसे में जब तक मामले कि जांच न हो जाए तब तक कैसे पता चलेगा घोटाला हुआ है या नहीं।