इन चार महानगरों में क्या है पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए

खबरें अभी तक। जैसा की आप सभी जानते ही होंगे कि हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम घटते-बढ़ते ही रहते है। इसीके मद्देनजर फिर आपके लिए इससे जुड़ी खबर पे है, तो देश के चार महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ और इन शहरों में आपको कल की कीमत पर पेट्रोल, डीजल मिल जाएगा। वहीं इससे पहले कल इन शहरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे से लेकर आठ पैसे तक की कमी आई थी। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर पांच पैसे की कमी दर्ज की गई थी। साथ ही कोलकाता में पेट्रोल सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में प्रति लीटर आठ-आठ पैसे सस्ता हुआ था। वहीं  कल भी डीजल के दाम में कोई बदलाव दर्ज नही किया गया।

आईओसीएल की वेबसाइट की मानें तो दिल्ली में पेट्रोल 74.86 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। वहीं बात करें मायानगरी मुंबई की तो पेट्रोल की कीमत वहां 80.51 रुपए प्रति लीटर पर बनी हुई है। दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 77.54 रुपए और 77.83 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इन चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.78 रुपए, 69 रुपए, 68.19 रुपए और 69.53 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है।

गौरतबल ये है कि अब पेट्रोल और डीजल के दाम की हर रोज समीक्षा होती ही है। साथ ही पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से हर रोज सुबह छह बजे नई कीमतें जारी की जाती हैं