हरियाणा में दूसरी बार बनी गैर कांग्रेसी सरकार : सुभाष बराला

खबरें अभी तक। हरियाणा में बीजेपी 75 प्लस सीट का टारगेट लेकर चुनावी रण में उतरी, लेकिन जनता ने उनके दावे को चकनाचूर कर दिया.  अब बीजेपी हर पहलुओं पर समीक्षा कर रही है. इस बीच सुभाष बराला ने कहा कि बीजेपी पहली ऐसी पार्टी बनी है, जिसने सूबे में लगातार दूसरी बार गैर कांग्रेसी सरकार बनाई.

हरियाणा बीजेपी को उम्मीदों के मुताबिक सीटें नहीं आई. नतीजों के बाद से ही बीजेपी हर पहलुओं पर मंथन कर रही है. हरियाणा बीजेपी के शीर्ष नेता हाईकमान से भी इस बाबत पर मंथन कर चुके हैं. इस बीच हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक में हार की वजह पर चर्चा हुई है. बराला ने कहा कि भीतरघातियों पर रिपोर्ट के आधार पर कारर्वाई होगी. उन्होंने ये कहा कि ये भी हमारी एक उपलब्धि है कि हमने सूबे में फिर से सरकार बनाई।

सुभाष बराला ने दिल्ली चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन की संभावनाओं को लेकर पूछे सवाल पर गेंद हाईकमान के पाले में फेंक दी. उऩ्होंने कहा कि ये केंद्रीय नेतृत्व और दिल्ली ईकाई तय करेगी। विधानसभा चुनाव में बीजेपी का 75 पार का नारा हकीकत में तो नहीं बदला लेकिन, बीजेपी समीक्षा बैठक के जरिए ये जरुर जानना चाहती है, कि आखिर हार की वजह क्या रही और आगे इसमें किस तरह सुधार किया जाए.