हैदराबाद गैंगरेप मामले को लेकर महिला कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। शिमला : प्रदेश महिला कांग्रेस ने तेलंगाना में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के विरोध में शिमला में धरना प्रदर्शन किया और ऐसे जघन्य अपराध के लिये सख्त कानून बनाने की मांग करते हुए दोषियों को फांसी की मांग की।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनव चन्देल ने कहा कि देश में जिस प्रकार महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही है, उससे साफ है कि देश की कानून व्यवस्था कही न कही कमजोर होती जा रही है। हररोज ऐसी घटनाओं ने महिला समाज को असुरक्षित कर दिया है। आज छोटी छोटी मासूम बच्चियों भी बलात्कारियों की हबस का शिकार हो रही है।

जैनब ने कहा कि यह सब हमारी लाचार व्यवस्था ही है जो ऐसे जघन्य अपराध के बाद भी दोषी या तो बच कर निकल रहे है या फिर कानून की छोटी सी सजा के बाद दनदनाते निकल रहें हैं। उन्होंने कहा कि देश मे आज जिस प्रकार का माहौल बनता जा रहा है वह अति दुखदाई है। देश की आधी आबादी महिलाओं पर अत्याचार बढ़ना भारत जैसे देश के लिए गंभीर खतरा है।

जहां कभी बेटियों की पूजा की जाती थी आज कुछ मानसिक रोगियों की बजह से हवस का शिकार हो रही है। जैनब ने सरकार से इस घिनौनी समस्या के समाधान के लिये एक कड़ा कानून बनाकर तुरंत फैसले और कड़ी सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों को किसी भी स्तर पर दबाने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा तभी सार्थक होगा जब हम समाज से इस दोष को जड़ से ही खत्म करने के लिए कोई ठोस कदम उठाए।