पंचकूला के नजदीकी बिल्ला गांव के पास स्थित भाऊ फार्म में घुसा तेंदुआ

खबरें अभी तक । रायपुर रानी के नजदीकी गांव बिल्ला में स्थित भाऊ फार्म हाउस में लगी बॉउंड्री की तार में रात के समय एक तेंदुआ फस गया। सुबह फार्म हाउस में काम करने वाले मजदुरों ने जब तेंदुए को देखा तो उनके होश उड़ गए। मजदुरों ने इसकी सूचना फार्म हाउस के मालिक भाजपा नेता वीरेंद्र भाऊ को दी। इसके साथ कि पुलिस को भी सूचित किया गया।

तेंदुए के घुसने की सूचना मिलने पर रामगढ चौकी पुलिस, चंड़ीमंदिर थाना पुलिस व खुद सीपी पंचकूला सौरभ सिंह मौके पर पहुँचे। पुलिस,वन विभाग,वाइल्ड लाइफ की टीम के द्वारा तेंदुए को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू किया गया। झाड़ियों में छिपे तेंदुए को ट्रैंक्यूलाइजर गन से फायर करके बेहोश करके पकड़ लिया गया। वाइल्ड लाइफ की टीम तेंदुए को पिंजरे में डालकर ले गई है।

एसएचओ चंड़ीमंदिर नवीन के मुताबिक पकड़ा गया तेंदुआ करीब एक वर्ष का मादा प्रजाति का है। उसे वाइल्ड लाइफ की टीम सुरक्षित पकड़कर ले गई है। इस तेंदुए को पकड़ने में करीब 4 घंटे का समय लगा। इस तेंदुए को मोरनी क्षेत्र में वन विभाग की रेंज में छोड़ा जायेगा। इस दौरान डॉ समीर भारद्वाज, डॉ. सतेंदर दहिया, डॉ तेजेन्द्र राणा व डीएफओ पंचकूला उपस्थित रहे।