रिलायंस जियो आज भी वोडा-आइडिया से है काफी सस्ता, जानें इसके नए प्लान

खबरें अभी तक। हाल ही में वोडा-आइडिया ने दूसरे नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल के लिए प्रति मिनट 6 पैसे का शुल्क लगाने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि ऑन-नेट कॉलिंग की FUP (fair usage policy) लिमिट खत्म होने के बाद हर कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज लगेगा। यह रिलायंस जियो के IUC की तरह ही है।

लेकिन वहीं जब ऐसे ही चार्ज रिलायंस जियो  की तरफ से बढ़ाए गए थे, तब काफी दूसरी कंपनियों की ओर से सवाल उठाए गए थे। लेकिन अब उन्होंने वैसी ही बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें कि जब टैरिफ बढ़ाया गया था, उस समय भी रिलायंस जियो  दूसरे सर्विस प्रोवाइडर के मुकाबले 20 प्रतिशत सस्ता था। अब नए टैरिफ के बाद जियो बाकी के प्रोवाइडर से 25 फीसदी सस्ता होगा।

आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया तीन दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढाने वाले है। वोडाफोन-आइडिया के साथ एयरटेल ने 1 दिसंबर से दरें बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर दी थी। लेकिन बीतो रविवार को  दी गई जानकारी के मुताबिक 3 दि्संबर से ये दाम बढ़ाए जाएंगे। वोडाफोन-आइडिया ने प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए 2 दिन, 28 दिन, 84 दिन, 365 दिन की वैधता के साथ नई योजनाओं की ऐलान किया है। एक गणना से पता चला है कि नई योजनाएं पहले की योजनाओं की तुलना में 42% तक महंगी हैं। वोडाफोन आईडिया लिमिटेड ने कहा कि 2 दिसंबर रात 12 बजे से नए टैरिफ लागू हो जाएंगे।

इसी दे मद्देनजर आपको बता दें कि रिलायंस जियो दो नए प्लान लेकर आया है। इसमें एक प्लान 351 रुपए और दूसरा 199 रुपए का है। ये दोनों प्लान प्रीपेड हैं। अगर आपके मौजूदा प्लान का हाईस्पीड डेटा खत्म हो गया हो तो आप इन दो प्लान का यूज कर सकते हैं। जियो के इस प्लान में डेटा के साथ टीवी वीडियो कॉलिंग और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा भी दी जा रही है। 351 रुपए के प्लान में 10MB/सेकेंड की स्पीड से 50GB डेटा है। जियो फाइबर का रिचार्ज 30 दिनों के लिए वैलिड है। वहीं 199 रुपए के प्लान में 100MB/सेकेंड की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा का लाभ है। इसकी वैलिडिटी सिर्फ 7 दिन  की है। 351 रुपए का प्लान टैक्स सहित आपको 414.18 रुपए में प्राप्त होगा। इस प्लान का नाम FTTX Monthly Plan-PV – 351 है। वहीं 199 रुपए वाले प्लान का नाम FTTX Weekly Plan-PV – 199 है।