Huawei Nova 6 5G की लीक्स रिपोर्ट आई सामने, इस प्रोसेसर से होगा लैस

खबरें अभी तक। चीनी प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei के अगले 5G स्मार्टफोन Huawei Nova 6 5G की एक और जानकारी लीक हुई है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही Geekbench पर लिस्ट किया गया था। अब, इस स्मार्टफोन के बारे में एक और नई लीक सामने आई है, जिसमें इसके कुछ और फीचर्स का खुलासा हुआ है। यह फोन लॉन्च से पहले ऑनलाइन रिटेलर के प्लेटफॉर्म पर स्पॉट हुआ है। लीक्स रिपोर्ट के मुताबिक इसके कलर और स्टोरेज वेरिएंट्स के बारे में पता चला है।

बता दें कि लीक हुई रिपोर्ट के तहत फोन को चार कलर ऑप्शन्स और दो स्टोरेज ऑप्शन्स- 8GB+128GB और 8GB+256GB में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें भी Honor V30 की तरह ही 6.57 इंच की LCD डिस्प्ले दी जाने की संभावना है। साथ ही इसमें Huawei के लेटेस्ट Kirin 990 5G प्रोसेसर का यूज किए जाने के कयास लगाए जा रहे है। फोन के प्रोसेसर और डिस्प्ले के साथ ही फोन में दमदार 60 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। इसमें Sony IMX686 सेंसर का यूज भी किया जा सकता है।

इतना ही नही बल्कि फोन में 60 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 16 मेगापिक्सल का स्नैपर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी कैमरा के बारें में बताए तो इसमें 32 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिकसल का वाइड एंगल सेंसर भी दिया जाने की संभावना है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दिए जाने की बात भी सामने आई है। वहीं इसमें 40W का मैजिक फास्ट चार्जर भी दिया जा सकता है। कंपनी Huawei Nova 6 5G के साथ ही Huawei Nova 6 SE स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है। ये स्मार्टफोन Kirin 810 प्रोसेसर के साथ उपलब्ध हो सकते है। Huawei Nova 6 सीरीज को एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। Huawei Nova सीरीज के पिछले मॉडल्स की तरह ही इसे भी प्रीमियम प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाने के कयास लगाए जा रहे है।