हरियाणा: प्रदेश के सरकारी अस्पताल अब होंगे एयर कंडिशनर

ख़बरें अभी तक। प्राइवेट अस्पतालों में लाखों रूपये देकर होने वाली हार्ट सर्जरी अब हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में शुरू करवाने पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज विचार कर रहे हैं। इसके लिए विज ने बकायदा विभाग को विकल्प खोजने के आदेश भी दे दिए हैं। इतना ही नहीं अब पूरे हरियाणा प्रदेश के सरकारी अस्पताल एयर कंडिशनर भी होंगे। अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में जारी निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस बात का दावा किया है।

महंगाई के इस दौर में इलाज भी महंगा होता जा रहा है। अगर किसी हृदय रोगी को हार्ट सर्जरी की जरूरत पड़ जाये तो प्राइवेट अस्पतालों में होने वाले इलाज का बिल लाखों रूपये बनेगा। लेकिन अगर आने वाले समय में यही सुविधा सरकारी अस्पतालों में मिल जाये तो ये आम जनता के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। इसकी तैयारी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज शुरू कर चुके हैं।

प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने की कवायद में जुटे अनिल विज ने अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में जारी विकास कार्यों का जायजा लिया तो मिडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने इस बात की जानकारी दी। अनिल विज ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में हार्ट सर्जरी करवाने के लिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं और इसके लिए अधिकारियों को भी आदेश दिए जा चुके हैं। इतना ही नहीं अब आने वाले समय में आपको सरकारी अस्पतालों में गर्मी में तरबतर भी नहीं होना पड़ेगा। क्यूंकि विज अब पूरे हरियाणा के सरकारी अस्पतालों को एयर कंडिशनर करवाने जा रहे हैं।