नगर निगम का करोड़ों का टैक्स न भरने वालों की अब खैर नहीं, पढ़िए ख़बर

ख़बरें अभी तक। अंबाला: नगर निगम का करोड़ों का टैक्स न भरने वालों की अब खैर नहीं। सूबे के कद्दावर मंत्री अनिल विज ने अब टैक्स न चुकाने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ने का ऐलान कर दिया है। जिसके तहत अब प्रदेश में टास्क फोर्स का गठन होगा जो सिर्फ और सिर्फ टैक्स संबंधित मामले देखेगी। वहीं टैक्स संबंधित पूरी डिटेल अनिल विज के डैशबोर्ड पर भी रहेगी जिसे अनिल विज खुद मॉनिटर करेंगे।

पहले खेल और स्वास्थ्य विभाग और अब पुलिस विभाग को सुधारने की कवायद में जुटे अनिल विज की निगाह अब अपने ही एक और विभाग यानी नगर निगमों और नगर पालिकाओं पर पड़ गई है।  नगर निगमों का करोड़ों रुपये का टैक्स न चुकाने वालों पर विज सख्ती दिखाने के मूड में हैं। इसके  लिए अनिल विज ने एक टास्क फोर्स गठित करने का भी ऐलान कर दिया है। इतना ही नहीं विज ने ये सारा रिकॉर्ड अपने डैशबोर्ड पर भी रखने की बात कही है। जिससे पूरे प्रदेशभर में टैक्स न भरने वालों की सूची अब महज एक क्लिक से अनिल विज के सामने होगी।

अंबाला नगर निगम ने आज की तारीख में लगभग 37 करोड़ 97 लाख रुपये का टैक्स जनता से वसूलना है। मंत्री अनिल विज के आदेशों की भनक लगते ही अधिकारी भी अब टैक्स संबंधित रजिस्टर खंगालने में जुट गए हैं। हरकत में आया निगम शहर के टॉप 100 डिफॉल्टरों को नोटिस जारी कर चुका है। लेकिन अभी तक जनता के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। ऐसे में अंबाला नगर निगम भी अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई का मन बना चुका है। मामले को लेकर नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि जो लोग नोटिस दिए जाने के बावजूद भी टैक्स नहीं दे रहे उनकी बिल्डिंग्स को सील कर दिया जाएगा।