सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को ददाहू के सरकारी स्कूल में आयोजित किए गए कार्यक्रम में पहुंचे। यहां पहुंचने पर राज्यपाल का स्कूल स्टाफ व बच्चों ने जोरदार स्वागत किया। राज्यपाल को अपने बीच पाकर बच्चों में भी खासा उत्साह देखा गया।

इस मौके पर राज्यपाल सीधे स्कूली बच्चों से रूबरू हुए। राज्यपाल ने स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं, फिट इंडिया, जल शक्ति अभियान जैसी कार्यक्रमों पर बच्चों से सवाल पर सवाल किए। बच्चों ने भी राज्यपाल के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया और बच्चों के जवाबों से राज्यपाल बेहद खुश दिखाई दिए।

वहींं मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि आज जो बच्चों से वार्तालाप की और यह जानकर बेहद खुशी हुई कि बच्चों को स्वच्छ भारत अभियान के बारे में काफी जानकारी है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जो नए-नए विषय ले रहे हैं, जैसे नशा मुक्त भारत, प्लास्टिक मुक्त भारत। ये विषय बच्चों तक पहुंच गए हैं।

यह जन आंदोलन कार्यक्रम काफी आगे बढ़ेंगे, ऐसी उन्हें उम्मीद है। राज्यपाल ने उम्मीद जताई कि प्लास्टिक मुक्त के साथ-साथ नशा मुक्त हिमाचल होना चाहिए। लेकिन यह तभी संभव है, जब यह जन आंदोलन बनें, न कि केवल सरकारी कार्यक्रम से ऐसा होगा। जब तक इन कार्यक्रमों को जन आंदोलन नहीं बनाएंगे, तब तक ये कार्यक्रम विजयी नहीं होंगे।