खुले दरबार में गृहमंत्री अनिल विज के सामने लगा पुलिस महकमे के खिलाफ शिकायतों का अंबार

हरियाणा के गृहमंत्री का पद संभालते ही अनिल विज के पास पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायतों की लंबी कतार लग गई। बता दें कि रविवार को करनाल में खुले दरबार में गृहमंत्री अनिल विज लोगों की शिकायतें सूनी। शिकायतें सुनने के बाद विज ने शिकायतों के समाधान के निर्देश दे दिए हैं। अनिल विज ने कहा कि पुलिस विभाग ही नहीं बल्कि अन्य जो भी शिकायतें उनके द्वारा मार्क की जा रही है। तुरंत प्रभाव से उन समस्याओं का समाधान किया जाए। अगर ऐसा करने में जरा सी भी लापरवाही बरती तो लापरवाही करने वाले अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अनिल विज के खुले दरबार में फतेहाबाद से आए कुछ कर्मियों ने होमगार्ड भर्ती में रिश्वत लेने का मामला भी उठाया। वहीं विजिलेंस की सही जांच न होने के बारे व खानपुर दुबली से आ एक व्यक्ति ने चोरी के मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर प्रार्थना पत्र देकर मंत्री को शिकायतों से अवगत कराया।

गृहमंत्री ने लोगो की शिकायते सुनने के बाद पुलिस विभाग के डीजीपी को इन सभी शिकायतों का तुरंत प्रभाव से समाधान होना चाहिए।उन्होंने कहा कि साथ ही जो थाना क्षेत्रवार में शिकायते पैंडिग है उनकी रिपोर्ट भिजवाई जाए। ताकि शिकायतों की रुपरेखा वास्तविक स्थिति का पता चल सके और जल्द से जल्द शिकायतों का निपटान हो सकें।