महाराष्ट्र के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी फिर सुनवाई

खबरें अभी तक। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है. सुप्रीम कोर्ट ही यह तय करेगा कि महाराष्ट्र की नई भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) सरकार का भविष्य क्या होने वाला है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने यह अनुमान भी नहीं लगाया होगा की ताजपोशी के 24 घंटे के भीतर सुप्रीम कोर्ट तक यह बात पहुंच जाएगी और उनको सुप्रीम कोर्ट से नोटिस मिल सकता है. एनसीपी-शिवसेना और कांग्रेस के जोर लगाने पर रविवार को सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र में सरकार गठन पर उठ रहे सवालों पर सुनवाई हुई. यह मामला कोई भी मोड़ ले सकता है. सुप्रीम कोर्ट में आज सुबह 10.30 पर सुनवाई शुरू होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को हुई सुनवाई के चलते सॉलिसिटर जनरल को निर्देश दिया कि राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का तरफ से इस्तेमाल किए गए समर्थन पत्रों को अदालत में पेश किया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए सरकार को आज सुबह समर्थन पत्र कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए कहा है.

जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अदालत राज्य में सरकार बनाने के लिए फडणवीस को आमंत्रित करने के राज्यपाल के आदेश की जांच के बाद तत्काल बहुमत सिद्ध करने वाली शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी (नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी) की याचिका पर फैसला करेगी.