पांवटा साहिब में ई-रिक्शा बैन, 200 परिवारों की रोजी-रोटी पर पड़ रहा असर

ख़बरें अभी तक। पांवटा साहिब में चल रहे ई-रिक्शा बंद होने से लगभग 200 परिवार की रोजी-रोटी पर असर पड़ा है। स्थानीय ई रिक्शा चालकों ने बताया कि लगभग 10 दिन से ज्यादा हो गए हैं उनके ई रिक्शा को पौंटा साहिब में चलने की इजाजत नहीं दी जा रही, जिस कारण उनके घर के चूल्हे नहीं जल रहे हैं।

वहीं रिक्शा चालकों ने बताया कि रिक्शा चलाकर वे दो वक्त की रोटी का इंतजाम करते थे और अपने बच्चों के लालन-पालन करते थे। मगर ई-रिक्शा बंद होने से ना तो उनके घर के चले चल रहे हैं ना ही बच्चों की पढ़ाई के लिए फीस ही जूट पा रही है। उन्होंने बताया कि आब तो नौबत यह आ गई है कि वह अपने बच्चों की फीस तक भी नहीं दे पा रहे हैं और कई बार तो उन्हें बिना रोटी के भुखे पेट सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

वहीं ई-रिक्शा चालकों ने कहा कि सरकार लोगों को मुफ्त में गैस सिलेंडर तो बांट रही है मगर इस गैस सिलेंडर को भरवाने के लिए भी पैसे की जरूरत पड़ती है और जब सरकार रोजगार ही नहीं दे पाएगी तो लोग उस गैस सिलेंडर पर क्या पकाएंगे। उन्होंने बताया कि सरकार जल्द से जल्द ही ई-रिक्शा के लिए कोई पॉलिसी बनाएं ताकि वह अपने ईमानदारी से दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर सकें।