फतेहाबाद: पराली जलाने को लेकर एक्शन में प्रशासन, सरपंच और सचिव निलंबित

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद में पराली जलाने के मामले में जिला प्रशासन के द्वारा एक्शन शुरू कर दिया गया है। फतेहाबाद के डीसी ने धान की पराली जलाने के मामले में राजाबाद की सरपंच ज्योति चंदेल और भुना के ग्राम सचिव को निलंबित कर दिया है। वहीं जिला उपायुक्त की ओर से गांव दिगोह के दो नंबरदारो को निलंबित किया गया है और दो को नोटिस जारी किया गया है।

सरपंच और ग्राम सचिव पर आरोप है कि इन लोगों ने गांव में जल रही पराली को रोकने में प्रशासन का कोई सहयोग नहीं किया। इसी के चलते फतेहाबाद के डीसी धीरेंद्र खडगटा ने इन्हें निलंबित कर दिया।  मीडिया से बातचीत करते हुए फतेहाबाद के डीसी ने बताया कि गांव राजाबाद की सरपंच ज्योति चंदेल और भुना के ग्राम सचिव को निलंबित कर दिया गया है। इन दोनों के द्वारा पराली जलाने से रोकने के मामले में प्रशासन का कोई सहयोग नहीं किया गया।

वहीं जिला उपायुक्त ने खुद अपने दौरे के दौरान गांव दिगोह के दो नंबरदारो को भी निलंबित किया गया और दो के खिलाफ नोटिस जारी किए गए है। उपायुक्त ने कहा कि पराली प्रदूषण के मामले में प्रशासन द्वारा कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी और जो कोताही बरतेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।