नाहन से शुरू हुआ नशे के खिलाफ अभियान, रैली को डीसी ने दिखाई हरी झंडी

ख़बरें अभी तक: हिमाचल प्रदेश में नशे के खिलाफ विशेष जन जागरूकता अभियान 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलाया जा रहा है। इसी के तहत जिला सिरमौर में जिला स्तरीय नशा निवारण जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ शुक्रवार सुबह डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने नाहन के चैगान मैदान से किया। दरअसल एक महीने तक आयोजित होने वाले इस अभियान के शुभारंभ के अवसर पर आज सुबह ऐतिहासिक चैगान मैदान नाहन में स्कूली बच्चों की जागरूकता रैली को डीसी सिरमौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बच्चों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक किया। इससे पूर्व चैगान मैदान में बच्चों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई। इस बीच नर्सिंग कॉलेज नाहन की छात्राओं ने जहां नशे की जागरूकता को लेकर शानदार नाटक प्रस्तुत किया, वहीं आयुर्वेद विभाग के डॉ. पारिक द्वारा बच्चों को योगा भी करवाया गया। ताकि बच्चे खुद को नशे से दूर रख सके।

इस मौके पर डीसी डा. आरके परूथी ने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आज जिला स्तरीय अभियान का शुभारंभ नाहन से किया गया है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी ने नशे के विरूद्ध अभियान छेड़ना है, ताकि अपने अनमोल जीवन से प्यार करते हुए नशे से दूर रहे। डीसी ने कहा कि जो भी लोग नशे का व्यापार करते है, उनकी सूचना टोल फ्री नंबर 1908 व ड्रग फ्री हिमाचल ऐप पर संपर्क किया जा सकता है, ताकि नशीली कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा सके।