राजभवन में 10 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, जानिए किन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

ख़बरें अभी तक। आज (14 नवंबर,2019) हरियाणा राजभवन में शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई। इस दौरान 6 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री और 4 ने राज्यमंत्री के रुप में शपथ ली। जहां सबसे पहले अंबाला से विधायक अनिल विज ने मंत्री पद की शपथ ली हैं, वहीं जगाधरी से भाजपा विधायक कंवरपाल गुर्जर ने भी मंत्री पद की शपथ ली, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से तीन बार विधायक रह चुके हैं और बता दें कि पिछली बार कंवर पाल गुर्जर हरियाणा विधानसभा के स्पीकर थे।

बल्लभगढ़ से विधायक मूलचंद शर्मा ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। रानियां से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली, रणजीत सिंह पूर्व सीएम ओपी चौटाला के छोटे भाई हैं। वहीं दुष्यंत चौटाला ने रणजीत सिंह के पैर छुंए और उनका अभिवादन किया। वहीं लोहारु से विधायक जयप्रकाश दलाल ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। और बावल से विधायक बनवारी लाल ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

वहीं जिन विधायकों ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली उनमे सबसे पहला नाम ओमप्रकाश यादव का है, ओमप्रकाश यादव नारनौल से बीजेपी विधायक हैं। ओमप्रकाश यादव लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं। ओमप्रकाश राव इंद्रजीत सिंह के करीबी माने जाते हैं और पहली बार मंत्री बन रहे हैं।

वहीं भाजपा की महिला विधायक कमलेश ढांडा ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ ली और उकलाना से जेजेपी विधायक अनूप धानक ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली। और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने राज्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली। संदीप सिंह पिहोवा से भाजपा विधायक हैं। संदीप सिंह ने पंजाबी में राज्यमंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि राजभवन में 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली हैं।