अब फेसबुक स्वामित्व वाली व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम से भी आप कर पाएंगे भुगतान, पढ़े पूरी खबर

खबरें अभी तक। फेसबुक ने अपनी कंपनियों- फेसबुक, व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर भुगतान करने के लिए नए भुगतान सिस्टम ‘फेसबुक पे’ लॉन्च कर दिया है। अमेरिका में इस सप्ताह फंडरेजिंग, इन-गेम खरीदारी, कार्यक्रमों की टिकटों, मैसेंजर पर लोगों से लोगों को भुगतान(पर्सन टू पर्सन पेमेंट)और फेसबुक मार्केट प्लेस पर पेजेज और व्यापारों पर खरीदारी करने के लिए शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि  फेसबुक में मार्केट प्सेल और कॉमर्स विंग के वाइस प्रेसीडेंट देबोराह लियू ने मंगलवार रात एक बयान में कहा, “समय के साथ हमारी योजना ‘फेसबुक पे’ को और लोगों के बीच और स्थानों पर तथा इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर भी शुरू करने की है।”

साथ ही कंपनी ने आगे कहा कि फेसबुक पे मौजूदा वित्तीय ढांचों और साझेदारियों पर बनाया गया है। वहीं यह कंपनी की डिजिटल करंसी लिब्रा नेटवर्क पर चलने वाले कैलिब्रा वालेट से अलग है। कंपनी केम मुताबिक, आप फेसबुक या मैसेंजर पर सिर्फ कुछ चरणों के बाद ही ‘फेसबुक पे’ का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

आपको इसके लिए फेसबुक एप या वेबसाइट पर पहले सेटिंग में जाए और फिर ‘फेसबुक पे’ पर जाकर पेमेंट मैथड एड कर दें। इसके बाद आप अगली बार भुगतान करने पर फेसबुक पे का उपयोग कर पाएंगे। साथ ही व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर फेसबुक पे शुरू होते ही आप इसे प्रत्येक एप पर सीधे सेट कर सकेंगे।