Realme 6 के फीचर्स आए सामने, जल्द हो सकता हैं लॉन्च

खबरें अभी तक। Realme  के Next Smartphone Realme 6 के स्पेसिफिकेशन्स सामने आ चुके हैं। कुछ दिन पहले ही इस स्मार्टफोन का रिटेल बॉक्स लीक हुआ था। कंपनी इस महीने भारत में अपने स्मार्टफोन Realme X2 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। ऐसे में इस नए फोन के स्पेसिफिकेशन्स के सामने आने के बाद, इसे भी जल्द लॉन्च करने के कयास लगाए जा रहे है। Realme 6 में इसके पिछले मॉडल Realme 5 की तरह ही मल्टीपल कैमरा भी दिया जा सकता है। आपको बता दें कि Realme पहला ऐसा ब्रांड है, जिसने Rs 10,000 के प्राइस रेंज में क्वॉड कैमरा सेट-अप वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसी के चलते यूजर्स को कंपनी के अगले स्मार्टफोन से भी काफी उम्मीदें हैं। हाल ही में लॉन्च हुए Realme XT को भी यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। Rs 15,000 की प्राइस रेंज में 64MP कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन बन गया है।

Realme 6 के बारें में बताए तो लीक्स केअनुसार, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 सिस्टम ऑन चिपसेट प्रोसेसर का यूज किए जाने की संभावना हैं। इसके बैक में 5 कैमरे दिए जा सकते हैं, यानि की इसे पांच रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया जाने के भी कयास लगाए जा रहै हैं। इसे भी Rs 10,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाने की संभावना हैं। ऐसे में ये स्मार्टफोन भी अपनी कैटेगरी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसे बजट रेंज में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, फोन के कैमरे स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नही आई है। Realme 6 के साथ Realme 6 Pro भी लॉन्च किया जाने के कयास लगाए जा रहे है।

वहीं इस महीने 20 नवंबर को लॉन्च होने वाले Realme X2 Pro की बात करें तो ये कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। इस फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में इसकी कीमत Rs 25,000 की संभावित रेंज में हो सकती है। फोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेट-अप दिया जाएगा। जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा। इसी के चलते Realme XT के बाद कंपनी का दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा जो 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आएगा। फोन के अन्य कैमरों की बात करें तो इसमें 13+8+2 मेगापिक्सल के अन्य तीन कैमरे और होंगे। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा।