मंगेतर में ये 6 बुरी आदतें न होने पर ही शादी के लिए कहें हां

खबरें अभी तक। शादी जिंदगी का बहुत बड़ा फैसला होता है जिसके कारण आपकी पूरी जिंदगी बदल जाती है. शादी जिंदगी का एक ऐसा मोड़ है जिसके बाद या तो जिंदगी पूरी तरह आपके लिए खुशनुमा बन जाती है या फिर पूरी तरह निराश. ये दोनों ही कंडीशन पूरी तरह से हमारे पार्टनर पर डिपेंड करती है जिससे शादी होने वाली है. इसलिए आज के दौर में लड़का हो या लड़की शादी के पहले ही आपस में कुछ वक्त दे कर एक दूसरे के बारे में जानने की कोशिश करते हैं. अगर आप भी ऐसे ही दौर से गुजर रहे हैं, तो पक्का कर लें की आपके पार्टनर में ये 6 बड़ी कमियां न हों तभी वो आपसे शादी के लायक होगा.

  1. प्यार के रिश्ते में थोड़ी-बहुत जलन तो चलती है. थोड़ी जलन से रिश्ता स्पाइसी बनता है, लेकिन ये उस नमक की तरह है जो ज्यादा हो जाने पर स्वाद बिगाड़ देता है. अगर आपका पार्टनर बहुत अधिक जलन करता है तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छी बात नहीं है.
  2. आपका पार्टनर आपके प्रोजक्ट्स और गोल्स के बारे में क्या सोचता है ? क्या वो ही आपके लिए सारे फैसले लेता है और आपको क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए, वो ही तय करता है? जोरिश्ता आपको रोबोट बना दे, उससे जितनी जल्दी अलग हो जाइए उतना बेहतर है.
  3. ऐसे पार्टनर सबसे खतरनाक होते हैं जिन्हें ये बार-बार यकीन दिलाने की जरूरत होती है कि आप उससे प्यार करती हैं. आप चाहें कुछ भी कर लें लेकिन असुरक्षा की भावना वाले शख्स को प्यार का यकीन दिला पाना नामुमकिन है.
  4. किसीऐसे शख्स के साथ रहना भी काफी मुश्किल है जो हर चीज में परफेक्शन की उम्मीद करता हो. जरूरी नहीं कि आप का कम्‍फर्ट जोन उसके परफेक्शन के हिसाब से सही ही हो. लेकिन ऐसे लोग हर बात पर कमियां निकालते हैं, जिससे प्यार का रिश्ता भी बोझ बन जाता है.
  5. अगर आपका पार्टनपर कुछ भी गलत हो जाने पर सारा दोष आप पर डाल देता हो तो बेहतर है कि आप उसे बाय कह दें. ऐसे लोग गैर-जिम्मेदार और कमजोर होते हैं, जो अपनी गलती स्वीकार करने से डरते हैं. आरोप लगाना उनके लिए सबसे आसान काम होता है. ऐसा करके वो खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं.
  6. अगर आपको यकीन है कि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है तो जितनी जल्दी हो सके आप उससे अलग हो जाएं. झूठ चाहे छोटा हो या बड़ा, झूठ ही होता है और ये किसी भी रिश्ते को खोखला करने के लिए काफी है.