क्या शादी से पहले कर ली सारी पैकिंग, कहीं भूल न जाना ये 5 आवश्यक चीजें

खबरें अभी तक। शादी हो या फिर कहीं टूर पर जाने की बात हो, दोनों ही सूरतों में ऐसा लगता है कहीं कुछ रह न जाए पैकिंग करने में. ये ज्यादातर लड़कियों के साथ होता है. पैकिंग को लेकर वो बहुत ही परेशान होती हैं, उन्हें लास्ट मूमेंट तक कुछ न कुछ भूलने का डर लगा रहता है. शादी के बाद लड़का हो या फिर लड़की, दोनों की जिंदगी में काफी बदलाव आते हैं. शादी की शॉपिंग के दौरान कुछ चीजें ऐसी होती है जिनका खरीदना लड़की के लिए बेहद जरूरी होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अनजान घर में लड़की को एडजस्ट करने में दिक्कत होती है. वहीं, अगर एक छोटी सी चीज भी उसके पास न हो तो उसे दूसरों से कहने में शर्म आती है. तो चलिए आपको बताते हैं कि शादी के बाद कौन सी ऐसी चीजें हैं जो लड़कियों के पास जरूर होनी चाहिए.

आरामदायक फुटवेयर
शादी के बाद लड़की को घर गृहस्थी का काम काज देखना होता है. यहां तक कि घर में मेहमान के होने की वजह से कई बार उठना बैठना या फिर पूजा पाठ के लिए बाहर भी जाना पड़ता है. ऐसे में लड़की को चाहिए कि वो फ्लैट स्लीपर का ही इस्तेमाल करे. इसे पहनने से उसे आराम भी मिलेगा और गिरने का डर भी नहीं रहेगा.

बैग
शादी के बाद लड़कियों के पास एक बड़ा हैंड बैग जरूर होना चाहिए जिसमें वह अपनी जरूरी चीजों-शगुन के पैसे, मेकअप का सामान, चाभियां रख सकें. इसके साथ ही मेकअप बॉक्स, लैपटॉप बैग भी होना चाहिए ताकि जरूरत के समय वो उसे इस्तेमाल कर सकें.

फर्स्ट एड 
शादी के दौरान लड़की को काफी थकान हो जाती है यहां तक कि उसे आराम करने का मौका तक नहीं मिलता. ऐसे में लड़की को चाहिए कि वो अपने पास फर्स्ट एड बॉक्स जरूर रखें ताकि थकान की वजह से बुखार या फिर सिर दर्द होने पर दवा खा सके.