कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर साधा निशाना

ख़बरें अभी तक। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा हमला किया है। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार ने बीजेपी को गुरुग्राम में नियमों को ताक पर रखकर पार्टी कार्यालय आलोट कर दिया है। जिससे सूबे की जनता को 71 करोड़ रुपए की चपत लगी है।

पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी ने गुरुग्राम के सेक्टर 41 में 4000 स्क्वायर फीट जमीन पर पार्टी कार्यालय बनाने के लिए आवेदन दिया था। जिसकी कीमत ₹25000 स्क्वेयर फिट है। लेकिन इसके बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने नियमों को ताक पर रखकर सेक्टर 30 में प्लॉट आवंटित कर दिया, जहां का सर्कल रेट डेढ़ लाख स्क्वेयर प्रति स्क्वेयर था।

खेड़ा ने कहा कि इस पूरे घोटाले में मुख्यमंत्री से लेकर हरियाणा के एजी ऑफिस भी शामिल है। खेड़ा ने कहा कि इस मामले को लेकर चंडीगढ़ के रविंद्र कुमार ने सेक्टर 8 में मामला दर्ज करवा दिया है और एसएसपी चंडीगढ़ में अपराध विभाग के डीएसपी को मामला जांच के लिए भी सौंप दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया कि सेक्टर 30 में प्लॉट अलॉट करने को तत्कालीन जिला उपायुक्त ने गलत करार दिया था। लेकिन इसके बाद सरकार ने उनका तबादला कर दिया और उनकी जगह नए अधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की।

जिसने इसे विशेष मामला मानते हुए शहरी विकास प्राधिकरण से मंजूरी देने की मांग की। पवन खेड़ा ने कहा कि यदि हरियाणा में उनकी सरकार बनती है तो वह इस मामले की पूरी जांच करवाएंगे और दोषी अधिकारियों को कड़ी सजा दी जाएगी।