हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार स्वारघाट में पकड़ा सोना व चांदी

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश की सीमा पर प्रवेश द्वारा स्वारघाट में आबकारी व कराधान विभाग की टीम ने बिना टैक्स चुकाये और बिना बिल ले जाये जा रहे सोने व चांदी के आभूषण पकड़े हैं। विभाग ने मौके पर ही करोबारी को जुर्माना लगाया। बताया जा रहा है कि आबकारी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि सोना व चांदी के करोबार करने वाले बिना टैक्स भुगतान किए व बिना बिल के लाखों के जेवरात लेकर बाहरी राज्य से प्रदेश में ला रहा है।

जिसके चलते आबकारी कराधान विभाग ने स्वारघाट के नजदीक नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी तभी पंजाब से हिमाचल की तरफ जा रही एक निजी कार से सोना व चांदी के आभूषण चोरी छुपे ले जाये जा रहे व्यक्ति के पास से आबकारी विभाग की टीम ने स्वारघाट से पकड़े हैं।

उधर सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी स्वारघाट ललित मोहन ने बताया कि दीपावली त्योहार सीजन के दौरान नियमित चेकिंग के दौरान गाड़ी नंबर HR01-AS-7754(कार)जो हरियाणा राज्य के अम्बाला से बिलासपुर की और जा रही थी, जिसको मौके पर रोका और उससे 500g सोना एवम् 2.5kg चांदी के आभूषण बरामद किये गए जिस पर उक्त मालिक को 1लाख 22हजार 200 रुपये का जुर्माना ठोका गया है।