करवा चौथ के इस त्योहार पर इन घरेलू नुस्खों से लाएं चेहरे पर निखार

खबरें अभी तक। देशभर में आज सुहागन महिलाएं करवाचौथ का त्योहारा बड़े ही धूम- धाम से मना रही है। करवाचौथ के लिए सुहागन महिलाएं सज- धज कर तैयार होती है। सजने सवरने के लिए पॉर्लरों में महिलाओं की भीड़ रहती है। लेकिन काम की वजह से अक्सर घरेलू महिलाओं को पार्लर जाने का मौका नहीं मिल पाता है। तो आज हम आपकों बताएंगे कि त्यौहारों के इस मौसम में घर पर बैठे- बैठे और कम समय में आप अपने चेहरे को कैसे निखार सकते है।

चेहरे पर निखार लाने के लिए दही और बेसन के पैक का नुस्खा सबसे बेहतर है। एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी और दही का प्रयोग करके पैक बना लें और इसे चेहरे पर लगाएं। जब पैक अच्छे से सूख जाए तो इसे पानी से धो ले। इसके साथ ही शहद और नींबू की कुछ बूंदों को मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।

नींबू जहां चेहरे पर जमी गंदगी की हटाने का काम करेगा। वहीं शहद त्वचा को माइश्चर देगा। इसके अलावा आप घर पर चारकोल का पैक भी बना सकते है। 1/2 चम्मच ऐक्टिवेटिड चारकोल पाउडर, 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 1 चम्मच गुलाब जल, 1चम्मच दही। इन सब को एक साथ मिला ले। इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर करीब 15 मिनट तक लगाकर रखें और फिर पानी से धो लें। इन घरेलू नुस्खों से आपके चेहरे पर काफी अच्छा निखार आएगा और आपको पार्लर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।