राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे जिला स्तरीय रेडक्रास मेले का शुभारम्भ

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नालागढ़ में 18 अक्तूबर, 2019 को जिला स्तरीय रेडक्रास मेले का शुभारम्भ करेंगे। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने जिला स्तरीय रेडक्रास मेले की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए नालागढ़ में दी।

प्रशांत देष्टा ने कहा कि जिला स्तरीय रेडक्रास मेला 18 से 20 अक्तूबर, 2019 तक नालागढ़ स्थित पुराने राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल प्रातः 10.00 बजे राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ के खेल मैदान से नशा मुक्ति रैली को हरी झंडी दिखाकर मेले का शुभारंभ करेंगे। राज्यपाल तदोपरान्त हिमाचल प्रदेश नागरिक चिकित्सालय नालागढ़ में रोगियों को फल वितरित करगें।

वे मेला स्थल पर आयोजित रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनीयों का शुभारंभ भी करेंगे। उन्होंनें कहा कि मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या का शुभारम्भ पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी सांय 07.00 बजे करेंगे। द्वितीय सांस्कृतिक संध्या में मंडलायक्त शिमला राजीव शर्मा मुख्य अतिथि होंगे। मेले के समापन समारोह में दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी मुख्य अतिथि होंगे।

प्रशांत देष्टा ने कहा 18 अक्टूबर, 2019 को हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध लोक गायक कुलदीप शर्मा मुख्य गायक कलाकार होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमो में पंजाबी भांगड़ा विशेष आकर्षण रहेगा। 19 अक्तूबर को प्रसिद्ध लोक गायक सतिंदर सरताज मुख्य कलाकार के रूप में लोगों का मनोरंजन करेंगे। इस दिन किन्नौरी नाटी विशेष आकर्षण रहेगी।

मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में 20 अक्टूबर, 2019 को रंजीत बाबा मुख्य कलाकार के रूप में लोगों का मनोरंजन करेंगे। राजस्थानी नृत्य विशेष रूप से प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेडक्रास मेले में सभी दिन दोपहर  02.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक नालागढ़ व आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

प्रशांत देष्टा ने क्षेत्र के लोगों से इस तीन दिवसीय रेडक्रास मेले में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों द्वारा निगरानी की जाएगी। सुरक्षा के दृष्टिगत सभी एहतियाती उपाय अपनाए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न मेला स्थलों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।