ऑस्ट्रेलिया के 216रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पृथ्वी का विकेट गवांया

खबरें अभी तक। अंडर-19 वर्ल्डकप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेल रहा है. भारत का पहला विकेट 71 के स्कोर पर गिरा. कप्तान पृथ्वी शॉ (29)  विल सदरलैंड की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए. 12 ओवर पूरे हो चुके हैं. भारत का स्कोर 73/1 है. मनजोत कालरा (35) और शुभमान गिल क्रीज पर हैं.

भारतीय गेंदबाजों का फिर दिखा दम-

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47.2 ओवर में 216 रनों पर ढेर हो गई. ईशान पोरेल (2/30), कमलेश नागरकोटी (2/41), शिवा सिंह ( 2/36), अनुकूल रॉय (2/32) और शिवम मावी (46/1) की गेंदबाजी की बदौलत कंगारू टीम बड़े स्कोर की तलाश में सफल नहीं हो पाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोनाथन मेरलो ने सर्वाधिक 76 रन बनाए, जबकि परम उप्पल के बल्ले से 34 रन आए.

ऑस्ट्रेलिया को एक बाद एक झटके-

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी झटका शिवम मावी ने दिया. 216 के स्कोर पर रयान हेडली (1) को विकेट के पीछे हार्विक देसाई ने लपका. इसी स्कोर पर बैक्टर होल्ट (13)रन आउट हुए. 214 के स्कोर पर जैक इवांस (1) कमलेश नागरकोटी ने बोल्ड किया. जोनाथन मेरलो (76) का बेशकीमती विकेट अनुकूल रॉय ने झटका. ऊंचा शॉट खेलने की कोशिश में मेरलो को शिवा सिंह ने  कैच किया. विल सदरलैंड (5) को विकेटकीपर देसाई ने शिवा सिंह की गेंद पर लपका.

भारत ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी-

भारत ने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 203 रनों के भारी अंतर से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में सभी को चौंकाने वाली अफगानिस्तान को छह विकेट के शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा.दोनों टीमें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. भारत ने ग्रुप दौर में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया भी है. ऐसे में उसके पास मानसिक बढ़त होगी. युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारत इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप दौर के मैच में पृथ्वी ने 94, मनजोत कालरा ने 86 रनों की पारियां खेली थीं और भारत ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए थे. जबाव में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 228 रन ही बना सकी थी. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी, जिंबाब्वे, बांग्लादेश और पाकिस्तान को मात दी थी.