जाली दस्तावेजों से खरीदा था अलीबाग वाला बंगला

खबरें अभी तक। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि शाहरुख खान के मुंबई के अलीबाग वाले बंगले पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कार्रवाई की है. अब शाहरुख के सीए ने बताया है कि जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया था.

दरअसल, शाहरुख पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने खेती करने की जमीन पर अवैध बंगला खड़ा कर दिया है. शाहरुख के सीए मोरेश्वर अजगांवकर ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बताया कि शाहरुख के कहने पर उन्होंने जाली डॉक्टयूमेंट्स दिखाकर वो जमीन खरीदी थी.

इस बंगले में प्राइवेट हेलीपैड और स्वीमिंग पूल भी है. मोरेश्वर अजगांवकर ने उन्हें बताया है कि वो शाहरुख के आदेशों का पालन कर रहे थे.

IT अधिकारियों के मुताबिक अजगांवकर ने माना है कि उन्होंने जाली दस्तावेजों और 7/12 extract का इस्तेमाल शाहरुख के कहने पर किया. 7/12 extract राज्य के राजस्व विभाग का होता है, जिसमें खरीदने की तारीख, मालिक का नाम, एरिया, जमीन का प्रकार और दूसरी जरूरी बातें लिखी होती हैं.

एक जाली दस्तावेज में यह दिखाया गया है कि बंगला 1991 से पहले से था. हालांकि 2003 का गूगल अर्थ सैटेलाइट फोटो में कोई बंगला नहीं दिख रहा है.

शाहरुख की कंपनी Deja Vu Farms ने कंपनी रजिस्टरार के सामने दिखाया है कि बंगले में 16 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है. हालांकि IT डिपार्टमेंट के मुताबिक बंगले के निर्माण पर 50 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

सी फेसिंग विला के लिए कैसे किसान बने थे शाहरुख ?

आजतक को जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक, 2004 में डेजा वू फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के जरिए ये जमीन खरीदी गई थी. कहा गया था कि डेजा वू कंपनी खेती और खेती के विकास का काम इस जमीन पर करेगी.

डेजा वू फार्म्स नाम की कंपनी ने साल 2004 से अब तक खेतीबाड़ी के मद में एक रुपये का काम नहीं किया है. कंपनी के नाम पर शाहरुख खान ने 2006-07 में 8 करोड़ 45 लाख रुपये का लोन लिया था, जो अब तक चुकाया नहीं गया है.

कंपनी में शाहरुख के ससुर-सास

सरकारी दस्तावेज में इस कंपनी के डायरेक्टर शाहरुख के ससुर और गौरी खान के पिता रमेश छिब्बा हैं. इनके अलावा गौरी खान की मां सविता छिब्बा और उनके भाई की पत्नी नमिता छिब्बा का नाम भी इस कंपनी के मालिकों में शामिल है. बता दें शाहरुख के अलीबाग में विला और मन्न्त के अलावा दुबई, लंदन और दि‍ल्ली में भी शानदार बंगले हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई गई है. .

कैसे हुआ था खुलासा

खेती जमीन पर फर्जीवाड़े के आरोप महाराष्ट्र के पर्यावरणविद सुरेंद्र धवले ने लगाए थे. उन्होंने ठाणे के खार पुलिस स्टेशन में लिखि‍त रूप से इसकी शि‍कायत भी की थी. इसके मुताबिक शाहरुख और उनकी पत्नी ने जमीन के लिए फर्जीवाड़ा किया. इस फर्जीवाड़े का खुलासा शाहरुख के जन्मदिन के कुछ ही दिन बाद हुआ था.

खुलासे से पहले ही शाहरुख ने अलीबाग वाले बंगले में शानदार जन्मदिन पार्टी ऑर्गनाइज की थी. इसके बाद शाहरुख का एक एमएलसी से विवाद हो गया था, जिसके कुछ दिन बाद फर्जीवाड़े की बात सामने आई थी.