आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत पर डॉ. राजीव बिंदल को चुनाव आयोग का नोटिस

ख़बरें अभी तक। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल पर पच्छाद उपचुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने के आरोप पर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। आयोग ने डॉ. राजीव बिंदल को नोटिस भेजकर अपना पक्ष रखने को कहा है।उनकी हर चुनावी गतिविधियों की भी वीडियोग्राफी के जरिये नजर रखी जा रही है। माना जा रहा है कि उनके जवाब के बाद भारत निर्वाचन आयोग कांग्रेस की शिकायत पर फैसला लेगा। कांग्रेस ने डॉ. बिंदल के खिलाफ चुनाव आयोग को लिखित शिकायत भेजी थी।

आरोप लगाया था कि वह संवैधानिक पद पर रहते हुए पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार कर रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के वॉररूम प्रभारी हरि कृष्ण हिमराल ने बिंदल की ओर से किए जा रहे प्रचार की तथ्यों सहित जानकारी जुटाने के बाद आयोग को लिखित शिकायत भेजी। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने बिंदल को संवैधानिक पद से हटाकर राजनीति करने की सलाह दी थी।

कथित चुनाव प्रचार के आरोप पर कांग्रेस ने ठाकुरद्वारा में बिंदल के खिलाफ नारेबाजी की। नारेबाजी में कार्यकर्ताओं के साथ विधायक धनीराम शांडिल आदि भी मौजूद थे। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान भी चुनाव आयोग में कांग्रेस ने शिकायत की थी। उस समय आयोग ने बिंदल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था, लेकिन उस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।