अपने भाई के लिए गुलदार से भिड़ने वाली उत्तराखंड की इस बेटी को मिलेगा वीरता पुरस्कार

खबरें अभी तक। अपने भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाली उत्तराखंड की बेटी, 11 वर्षीय राखी का नाम राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए भेजा गया है। भाई की जान बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाली इस बेटी के साहस को हर कोई सलाम कर रहा है। बता दें कि उत्तराखंड के पौड़ी जिले के गांव देवकुंडाई  की रहने वाली महज 11 साल की राखी अपने भाई को बचाने के लिए गुलदार से भीड़ गयी। यह घटना बीते 4 अक्टूबर की है।

देवकुंडाई  गांव में रहने वाली राखी अपनी मां और भाई के साथ खेत से लौट रही थी। लेकिन इस दौरान घात लगाकर बैठे एक गुलदार ने उसके 4 साल के भाई पर हमला कर दिया। यह देख राखी ने बिना कोई क्षण गंवाए अपने भाई को अपने हाथों के बीच छुपा लिया। गुलदार राखी पर वार करता रहा, लेकिन राखी ने अपने भाई पर कोई आंच नहीं आने दी।

गुलदार के हमले से बुरी तरह घायल होने के बावजूद भी राखी अपने भाई के लिए सुरक्षा का कवच बनी रही। इसके बाद इस हमले में बुरी तरह घायल हुई राखी को कोटद्वार लाया गया। लेकिन राखी की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। अब दिल्ली के राम मनोहर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

राखी के इस साहस की जमकर तारीफ हो रही है। यही वजह है कि पौड़ी के जिलाधिकारी डीएस गबरियाल ने वीरता पुरस्कार के लिए राखी के नाम की संस्तुति शासन से की है। उनका कहना है कि राखी के अदम्य साहस को सम्मान मिलने से वह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी।