देश भर के सभी डाक घरों में आज से मनाया जाएगा राष्ट्रीय डाक सप्ताह

ख़बरें अभी तक। देश भर के सभी डाक घरों में आज से मनाया जाएगा राष्ट्रीय डाक सप्ताह, एक हफ्ते तक चलने वाले इस डाक सप्ताह में देश भर के 23 डाक सर्कल देंगे योगदान। अंबाला में चीफ पोस्ट मास्टर जर्नल हरियाणा ने आज अम्बाला में पत्रकार वार्ता की और राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने संबंधी जानकारियां पत्रकारों से सांझा की। चीफ पोस्ट मास्टर जर्नल ने बताया कि इस डाक सप्ताह के अंतर्गत विभाग द्वारा चलाई जा रही सेवाओं की जानकारी जनता को देना है।

राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने के लिए आज हरियाणा के अम्बाला में मुख्य पोस्टमास्टर जर्नल ने एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया और बताया कि डाक विभाग 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक डाक सप्ताह मनाने जा रहा है। इस डाक सप्ताह के अंतर्गत डाक विभाग के कर्मचारी घर-घर जा कर लोगों को उनके विभाग द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में जागरूक करवाएंगे।

मुख्य पोस्टमास्टर जर्नल रंजू प्रसाद ने बताया कि इस सप्ताह को मनाने के लिये, डाक विभाग के हिंदुस्तान में स्तिथ सभी 23 सर्कल इसे मनाएंगे। रंजू प्रसाद की मानें तो इस सप्ताह में उनके कर्मचारी स्कूलों में जा कर सभी को जागरूक करने के साथ-साथ मेला लगाते हैं और गांव-गांव जा कर जनता को जागरूक करते हैं और बतातें है कि उनके विभाग में उनके लिए क्या ख़ास है।