सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज (बुधवार) पुष्पेंद्र यादव के परिवार से करेंगे मुलाकात

ख़बरें अभी तक। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज (बुधवार) सुबह लखनऊ से झांसी के करगुवा खुर्द के लिए रवाना हुए। करगुवा खुर्द पहुंच कर अखिलेश यादव एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिवार वालों से मुलाकात करेंगे। वहीं अखिलेश यादव रात में सर्किट हाउस में रुकने बाद गुरुवार सुबह वापस लौटेंगे।

वहीं झांसी में पुष्पेंद्र के एनकाउंटर को लेकर सपा नेता व कार्यकर्ता भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे जिले में प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। भारी संख्या में पुलिस बल का तैनाती की गई है। विरोध प्रदर्श कर रहे सपा नेताओं पर शांतिभंग करने के आरोप में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राज्यसभा सांसद चंद्रपाल यादव समेत 39 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।

बता दें कि शनिवार रात दुस्साहसिक तरीके से मोंठ थाने के इंस्पेक्टर पर हमला करने के बाद कार लूटकर भागने वाले पुष्पेंद्र यादव को गुरसराय थाना क्षेत्र में रविवार को पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर दिया था और मौके से उसके दो साथी भाग निकले थे। कार से पुलिस ने दो तमंचे, कारतूस व मोबाइल बरामद किया था। आरोप है कि शनिवार को रात करीब नौ बजे मोंठ प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह चौहान पर बमरौली बाईपास तिराहा के पास हमला किया गया था।

प्रभारी निरीक्षक ने आरोप लगाया था कि हमलावरों ने गोली चलाई और कार लूटकर ले गए। इसके बाद घायल इंस्पेक्टर को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस मामले में देर रात एरच के करगुवां निवासी विपिन, पुष्पेंद्र व रविंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। बताया गया कि 29 सितंबर को बालू से भरा ट्रक बंद किए जाने के विरोध में इंस्पेक्टर पर हमला किया गया था। घटना के बाद पुलिस ने हमलावरों की घेराबंदी की थी।

एसएसपी डॉ.ओपी सिंह के अनुसार गुरसराय क्षेत्र में रात करीब 2.30 बजे फरीदा गांव के पास सड़क पर कार आती दिखी। पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान कार सवारों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, जो पुष्पेंद्र के सिर में जा लगी। इसके बाद मौका पाकर अन्य दो साथी भाग निकले। पुलिस टीम पुष्पेंद्र को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।