दशहरा उत्सव के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने कसी कमर

खबरें अभी तक। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा के लिए कुछ दिनों का समय शेष रह गया है. दशहरा उत्सव के दौरान आने वाले देवलुओं और बाहरी राज्यों के व्यापारियों के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग भी अपनी तैयारियों के लिए जुट गया है. देवताओं के साथ आने वाले कारकुनों और हारियानों को राशन मिलने में आसानी हो इसके लिए ढालपुर के पास ही 3 डिपो होल्डर को चिन्हित किया गया है. ताकि देवलुओं को राशन आसानी से मिल सके साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले व्यापारियों के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह लोग अपनी दुकानों में घरेलू सिलेंडर का उपयोग ना करें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि ऐसा करता हुआ कोई भी दुकानदार पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों के लिए कमर्शियल सिलेंडर के लिए दो एजेंसियो को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि दशहरा उत्सव के दौरान किसी भी दुकानदार को परेशानी का सामना ना करना पड़े साथ ही विभाग ने प्लास्टिक मुक्त दशहरे का भी अनुरोध किया है कोई भी दुकानदार अगर प्लास्टिक इस्तेमाल करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी और जहां तक हो सके चालान भी किया जाएगा।

पुरुषोत्तम खाद्य एवं आपूर्ति विभाग खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के पुरुषोत्तम का कहना है कि दशहरे के लिए विभाग की तरफ से तैयारियां पूरी की जा चुकी है मेले में स्टॉल लगाने वाले दुकानदारों को भी घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल ना करने की हिदायत दी गई है साथ ही देवताओं के साथ आने वाले लोगों को राशन लेने के लिए परेशानी ना हो इसके लिए धौलपुर में ही नजदीकी तीन दुकानों को चिन्हित किया गया है।