आरटीओ विभाग ने यातायात नियमों में संशोधन होने के बाद बड़ी मिसाइल पेश की है

खबरें अभी तक। अलीगढ़ की सड़कों पर 15 साल से पुराने जो वाहन दौड़ रहे थे अब आरटीओ विभाग ने उनको नोटिस थमा दिया है, आपको बता दें म में 1 लाख 49 हजार 531 ऐसे बहाने जोकि 15 साल से अधिक पुराने हैं। आरटीओ विभाग ने ऐसे सभी वाहन चालकों को नोटिस थमा दिया है जिसमें से 1457 वाहन स्वामियों ने रि रजिस्ट्रेशन भी कराया है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर 15 साल से पुराने वाहन स्वामी री रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं करा रहे हैं।

बात अगर राजस्व की- की जाए तो आरटीओ विभाग इसमें भी अव्वल नजर आ रहा है, आरटीओ विभाग ने 11 करोड़ 35 लाख रुपए का सितंबर के माह में में राजस्व वसूला था, जिसके बाद अलीगढ़ के वाहन स्वामियों में भव व्याप्त है, आपको बता दें अलीगढ़ में जब से आरटीओ विभाग का डंडा चला है उसके बाद आज अलीगढ़ वासी हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने पर मजबूर हैं। हेलमेट और सीट बेल्ट की संख्या आज 80 प्रतिशत रोड पर नजर आ रही है पहले यही संख्या मात्र 5 प्रतिशत रहा करती थी, तो यातायात के कानून में संशोधन होने के बाद आरटीओ विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है।

पूरे मामले में एआरटीओ प्रशासन रंजीत सिंह ने बताया कि लाखों की संख्या में वाहन चालकों को नोटिस दिया गया है, जिनके 15 साल से अधिक पुराने होने के बावजूद भी सड़कों पर दौड़ रहे है, और सितंबर माह का 11 करोड़ 37 लाख रुपए का जुर्माना वसूला है जिसमें से लोगों ने लगभग 9 करोड़ पचास लाख जमा भी कर दिया है।