पति ने पत्नी को कोर्ट में दिया तीन तलाक, पीड़िता ने पुलिस से लगाई इंसाफ की गुहार

खबरें अभी तक। कल ही योगी सरकार ने तीन तलाक पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की थी और फैसला लिया गया था कि अब तीन तलाक पीड़ित महिलाओं का मुकदमा सरकार लड़ेगी। लेकिन तीन तलाक प्रथा अब ऐसा नासूर बन चुकि है जो आसानी से खत्म होने का नाम नहीं ले रही है यूपी के सहारनपुर में एक बार तीन तलाक का मामला सामने आया है जंहा मिडिएशन के लिए कोर्ट पहुंची एक महिला को वापस लौटते समय उसके पति ने कोर्ट परिसर में ही तीन तलाक दे दिया।

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची पीड़ित महिला ने लिखित शिकायत दे कर इंसाफ की मांग की है। वंही पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर ने बताया कि पीड़ित महिला ने जनकनगर निवासी अपने पति मुजम्मिल पर कोर्ट परिसर में ही मारपीट कर तीन तलाक दिए जाने का आरोप लगाया है जिसकी जांच थाना सदर बाजार को सौंप दी गयी है जांच उपरांत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

आपको बता दें की सछुटमलपुर निवासी पीड़िता व उसके परिवारजनों ने मुजम्मिल पर दहेज व उत्पीड़न को लेकर वाद दायर कर रख्खा है पीड़ित के अनुसार उसकी शादी 4 साल पहले मुजम्मिल से हुई थी। जिसमें हैसियत से ज्यादा दान दहेज देने के बाद भी आरोपी लगातार पीड़ित को और दहेज लाने की मांग कर प्रताड़ित करता था। जिसकी वजह से पीडिता शादी के कुछ माह बाद से ही अपने मायके में रह रही है पीड़िता को एक 3 वर्ष का पुत्र भी है। काफी प्रयासों के बाद भी आरोपी सुधरने को तैयार नहीं हुआ तो पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ वाद दायर कर दिया।

पीड़िता के अनुसार उसी वाद को लेकर कोर्ट ने विवाद को समझौते के प्रयास के लिए मिडिएशन में भेज दिया था। जंहा बीती 17 सितम्बर को पीड़िता अपने परिजनों के साथ मिडिएशन द्वारा दी गयी तारीख पर कोर्ट आयी थी। और लौटते समय कोर्ट परिसर में ही पति ने पीड़िता से मारपीट की और तीन तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने आरोपी पति मुजम्मिल के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।