पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर भड़के ओवैसी, ट्रंप को बताया जाहिल

खबरें अभी तक। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए बयान में पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर शुरु हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कांग्रेस के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रंप के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए भड़क गए और राष्ट्रपति ट्रंप को जाहिल बताया।  उन्होंने कहा कि ट्रंप को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ओवैसी ने कहा, की ट्रंप को भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष के बारे में कुछ नहीं पता है। प्रधानमंत्री मोदी फादर ऑफ नेशन नहीं हो सकते क्योंकि ये उपाधि महात्मा गांधी को हासिल है. आप पीएम की तुलना महात्मा गांधी जी से नहीं कर सकते हैं। ओवैसी ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू और सरदार पटेल जैसे दिग्गज नेताओं को भी कभी ये उपाधि नहीं दी गई.” उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति माइंड गेम खेल रहे थे, वे प्रधानमंत्री मोदी और इमरान खान दोनों की तारीफ करते हैं. हमें ट्रंप के इस गेम को समझना चाहिए।

मोदी की तुलना मशहूर अमेरिकी अभिनेता और गायक एल्विस प्रेस्ली के साथ करने पर भी ओवैसी ने ट्रंप की आलोचना की. ओवैसी ने कहा, ‘‘एल्विस प्रेस्ली लोगों को अपने गानों से मंत्रमुग्ध करते थे. मोदी भी जब भाषण देते हैं तो ऐसा ही करते हैं. लेकिन मैं यह कहकर अपने प्रधानमंत्री को कमतर नहीं आंक सकता कि वह एल्विस प्रेल्ली की तरह हैं.’’