भाई व बहन का एक साथ लोक सेवा आयोग में मेडिकल ऑफिसर पद पर चयन

ख़बरें अभी तक। विकास खण्ड नरायनपुर के कमालपुर गांव निवासी भाई व बहन ने लोक सेवा आयोग में मेडिकल ऑफिसर के पद पर चयनित होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया। संस्कृत महा विद्यालय जमालपुर के प्राचार्य डॉ. फजेन्द्र प्रसाद शास्त्री के पुत्र डॉ. अखिलेश कुमार सिंह व पुत्री डॉ. प्रतिमा सिह ने लोक सेवा आयोग में मेडिकल ऑफिसर के पद पर एक साथ प्रथम प्रयास में ही चयनित होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया।

डॉ. अखिलेश ने एमबीबीएस करने के बाद कुछ माह लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में सेवा देने के बाद फेलोशिप कार्डियो से कर रहे थे। वहीं डॉ. प्रतिमा एमबीबीएस गोल्डमेडलिस्ट से उत्तीर्ण करने के बाद एम्स जोधपुर मे जेआरके पद पर सेवा दे रही थी। दोनों मेघावियो ने इसका श्रेय माता मंजू देवी के त्याग व चाचा रामलखन सिंह के सहयोग व उत्साह वर्धन को देते है और माता पिता ने अपने दोनों बच्चों को अपने हाथों से मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई,

डॉ. प्रतिमा ने मिडिया से बताया कि मेरा पहले से ही मन बना हुआ था कि मैं डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहता हूं, इसमें हमारे पापा के अलावा हमारे चाचा का बड़ा ही योगदान रहा की जो कुछ आप लोगों के सामने हूं आज उन्हीं की देन है, डॉ.अखिलेश सिंह ने कहा कि आज के इस मंहगाई के जमाने में सबसे पहले आता है पैसा हमारे माता-पिता ने हमें कोई कमी नहीं आने दिया हम लोग तो निराश हो गए थे लेकिन हमारे चाचा ने कहा कि हम तैयार हैं। आप लोग अपना पढ़ाई में मन लगाकर कर पढ़िए आज हम जो यहां तक पहुंचे हैं हमारे पास कुछ शब्द ही नहीं बचा मैं क्या कहुं।