दशहरा में 25 इलेक्ट्रिक समेत चलेंगी 50 बसें, निजी ऑपरेटरों को भी मिलेंगे स्पेशल परमिट

ख़बरें अभी तक। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में पर्यटकों व आम लोगों को आवाजाही में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए एचआरटीसी ने भी कमर कस ली है। निगम आठ से 14 अक्तूबर तक मनाए जाने वाले दशहरा में स्पेशल तौर पर 25 इलेक्ट्रिक बसों समेत करीब 50 बसों को चलाएगा।

एचआरटीसी के दूसरे डिपुओं से 10 अतिरिक्त बसों को भी मंगवाया है। दिल्ली-कुल्लू, दिल्ली-चंडीगढ़ समेत निगम जिले के ग्रामीण रूटों पर स्पेशल बस सेवा आरंभ करेगा। लाखों लोगों की परोक्ष भागीदारी वाले देवी-देवता के महाकुंभ में लोगों को यातायात सुविधा दी जाएगी। दशहरा में निगम को लंबे रूटों के साथ ग्रामीण इलाकों के लिए रात-दिन सेवा देनी पड़ती है। रात को कलाकेंद्र में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद भी इन बसों की सेवा ली जाएगी।

कुल्लू-भुंतर, बजौरा, लगवैली, खराहल, मणिकर्ण, मनाली के अलावा बसों को सैंज, बंजार, आनी के बीच भी चलाया जाएगा, जिससे दशहरा में लोगों को आवाजाही में सुविधा हो सके। एचआरटीसी कुल्लू के आरएम डीके नारंग ने कहा कि निगम दशहरा में 25 इलेक्ट्रिक बसों को चलाएगा। निगम ने दस बसें बाहरी डिपुओं से मांगी है। उधर, दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने दशहरा के दौरान बसों के कम पड़ने पर और बसों को लगाने की बात कही है।

हालांकि बंजार बस हादसे के बाद प्रदेश सरकार की ओर से निजी बस ऑपरेटरों के स्पेशल परमिट पर रोक लगा दी गयी है लेकिन दशहरा उत्सव को देखते हुए निजी बस संचालको को स्पेशल परमिट जारी किये जाएंगे ताकि लोगो को असुविधा का सामना न करना पड़े।

परिवहन मंत्री ने बताया की दशहरा का इंतज़ार सभी को रहता है इसके लिए लोगो को आने जाने असुविधा न हो इसके लिए विभाग की तरफ से अतिरिक्त बसों का इंतज़ाम किया जा रहा है और साथ ही निजी बस संचालको को भी स्पेशल परमिट जारी किया जाएगा।