पंचकूला सेक्टर-6 के अस्पताल में M.R.I. मशीन में मरीज को डालकर भूले M.R.I. लैब के कर्मचारी

ख़बरें अभी तक। पंचकूला- पंचकूला सेक्टर-6 नागरिक अस्पताल में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार 59 साल के बुजुर्ग सेक्टर 6 के जनरल अस्पताल में M.R.I. करवाने के लिए आए थे। मरीज को तकरीबन 35 मिनट तक एम आर आई मशीन में रखकर भूल गए कर्मचारी, बुजुर्ग ने काफी हाथ-पैर मारे लेकिन मशीन के साथ बेल्ट बंदी होने के कारण वह हिल भी नहीं पाए मुश्किल से उन्होंने बेल्ट को थोड़ा और बाहर निकले इशारा कर बाहर गेट से अंदर आ रहे सिक्योरिटी गार्ड को अपनी तरफ बुलाया इसके बाद बुजुर्ग ने अपनी जान बचाई अब मरीज ने अपने साथ हुई लापरवाही की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज डीजी हेल्थ डॉक्टर सूरजभान कंबोज सेक्टर 5 पुलिस थाने में लिखा है कि यदि मैं 30 सेकेंड और बाहर नहीं आता तो मेरी मौत निश्चित थी।

दरअसल सेक्टर 6 पंचकूला के अस्पताल में M.R.I. करवाने गए राम मेहर ने कहा कि ₹2092 कि उनकी पर्ची काटी गई जिसके बाद तकरीबन 2:00 बजे उनका नंबर आया उसे 10 से 15 मिनट के लिए MRI की मशीन में रखा गया उन्होंने बताया कि पहले भी तीन बार M.R.I. किया गया है। लेकिन रिपोर्ट सही नहीं आई थी मशीन में करीब 30 से 35 मिनट हो गए। इस वजह से अंदर ओवरहीट हो गई थी मेरी स्किन जलने लगी थी इसके बाद जब मुझे सांस लेने में दिक्कत हुई तो स्टाफ को बुलाने की कोशिश की लेकिन ना तो कोई मेरे पास आया और ना ही किसी ने मुझे देखा मैंने मशीन के अंदर ही काफी हाथ-पांव मारे।

लेकिन M.R.I. करने के लिए बेल्ट लगी थी जो खुल नहीं पा रही थी जब आखिर बार जोर लगाया तो बेल्ट टूट गई फिर जाकर मैं बाहर निकल पाया उन्होंने मामले की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को दी है वहीं अस्पताल के पीएमओ डॉ. गोपाल कृष्ण भारद्वाज का कहना है कि सेंटर के इंचार्ज से इस बारे में बात की गई है और नोडल ऑफिसर रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर राजीव कपूर को जांच के लिए बोल दिया है। मरीज को भी बुलाया जाएगा और पूरा मामला पता लगाया जाएगा सीसीटीवी फुटेज भी चेक की जाएगी जिसके बाद बनती कार्रवाई भी की जाएगी।