नांगल चौधरी: पहले आज समझायेंगे अगली बार चालान करेंगे

ख़बरें अभी तक। नांगल चौधरी में हेलमेट नहीं पहनने वालों को आज उप पुलिस अधीक्षक मित्रपाल ने हेलमेट व फूल देकर यातायात के नियमो को अपनाने की अपील की है। एक सितंबर से सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के अनुसार सड़क सुरक्षा मानदंडो और उनके अनुपालना को बढ़ावा देने के लिए आज 13 से 15 सितम्बर तक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है अब जुर्माने की राशि पहले की अपेक्षा 10 गुना बढ़ा दी गई है।

आज सुबह उप पुलिस अधीक्षक मित्रपाल व नांगल चौधरी थाना प्रभारी संतोष कुमार ने लोगों को यातायात के नियमो की जानकारी देते हुए नियमो की अनदेखी करने वालो को गुलाब का फूल देकर सचेत किया है और इसके साथ साथ हेलमेट नहीं लगाने वालो को हेलमेट लगाने की अपील की है और लोगों को समझाया कि 15 सितम्बर के बाद यातायात की अनदेखी करने वालो का चालान किया जाएगा।

यातायात के नियमो का पालन करना कितना आवश्यक है छोटी सी गलती पर किसी के घर का चिराग बुझ जाता है पुरे भारत में करीब 1 लाख 50 हजार लोगों की सडंक दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, क्योंकि सड़क दुर्घटना में दो पहिया वाहन चालक की सिर में गम्भीर चोट लगने पर म्रत्यु हो जाती है इसलिए इससे बचने के लिए हेलमेट का लगाना बहुत जरूरी है वाहन चलाते समय सिट बैल्ट का प्रयोग करे नशे में वाहन नहीं चलाये अगर नियम तोड़े तो आपको पहले की अपेक्षा में 10 गुना ज्यादा जुर्माना भरना पड़ेगा इसलिए इस आर्थिक बोझ से भी बचने के लिए यातायात के नियमो की पालना करें।