स्वामी चिन्मयानंद से SIT ने 7 घंटे की पूछताछ, आश्रम किया सील

ख़बरें अभी तक। शाहजहांपुर केस में एसआईटी की टीम ने स्वामी चिन्मयानंद से करीब सात घंटे तक पूछताछ की, SIT ने उनेक आश्रम दिव्य धाम को सील कर दिया है.पूछताछ के सात घंटों के दौरान एसआईटी से चिन्मयानंद से करीब 150 सवाल पूछे. इसके बाद एसआईटी ने उनके आवास को सील कर दिया हालांकि उनके सोने के लिए एक कमरा छोड़ा गया है.

गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है. पीड़िता का दावा है कि उसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और न ही आरोपी से पूछताछ की.

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम छह बजकर 20 मिनट पर पुलिस लाइन स्थित एसआईटी के अस्थाई कार्यालय में चिन्मयानंद से पूछताछ शुरू की गई जो रात करीब एक बजे तक चली.

सिंह ने बताया कि एसआईटी की टीम कड़ी सुरक्षा में चिन्मयानंद को उनके आवास ‘दिव्य धाम’ लेकर गई और उनके शयन कक्ष का मुआयना किया. रात अधिक होने के कारण शयन कक्ष सील कर दिया गया. संभावना है कि शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ शयन कक्ष की जांच करेंगे.

इससे पहले बृहस्पतिवार को पीड़िता के कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य से एसआईटी की टीम ने पूछताछ की. वहीं दूसरी और पीड़िता ने एसआईटी को एक पत्र देकर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की है.