सीटू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर हमीरपुर में निकाली गई रैली

खबरें अभी तक। राज्यों के निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड को भंग करने व केन्द्र सरकार के श्रम कानून में किए जा रहे बदलावों के खिलाफ सीटू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर हमीरपुर में रैली निकाली गई और गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर सीटू के राज्य सचिव ठाकुर कश्मीर सिंह विशेषरूप से मौजूद रहे। सीटू का आरोप है कि कल्याण बोर्ड को भंग कर केन्द्र सरकार मजदूरों को मिलने वाले लाभ को रोकने का काम कर रही है और इसका लाभ ऐसे लोगों को दिया जाएगा जो निर्माण कामगार से संबंध नही रखते है।

हमीरपुर में गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन के दौरान केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। प्रदर्शन में निर्माण कामगारों के अलावा मनरेगा मजदूर भी शामिल रहे। सीटू के राज्य सचिव ठाकुर कश्मीर सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार राज्यों के निर्माण कामगार कल्याण बोर्डो को भंग कर उसका सारा पैसा प्रधानमंत्री कोष में देने की बात कर रहा है जोकि सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार पर मनरेगा के बजट में कटौती करने व सही दिहाड़ी न देने के आरोप भी लगाए।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 30 सितंबर को मजदूर संगठनों का महासम्मेलन आयेाजित किया जाएगा जिसमें केन्द्र सरकार के मजदूर विरोधी निर्णयों के खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी। वहीं हमीरपुर में आगामी दिनों में इसके विरोध हर ब्लाक पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।