स्कूल में बच्चे को अध्यापिका द्वारा आंख मारना सिखाने का वीडियो वायरल

ख़बरें अभी तक। यूपी के बुलंदशहर में रोजाना किसी न किसी विवाद की सुर्खियों में रहने वाला बेसिक शिक्षा विभाग एक बार फिर चर्चाओं में है। कहीं बच्चों से झाड़ू लगवाने के, तो कहीं शौचालय साफ कराने की वीडियो वायरल हो चुके हैं। अब स्कूल में बच्चे द्वारा आंख मारने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में शिक्षिका बच्ची को आंख मारना सिखा रही है। मामला संज्ञान में आने पर बीएसए ने जांच के आदेश दिए।

इस वीडियो में एक शिक्षिका स्कूल में एक नन्ही सी बच्ची को आंख मारना सिखा रही है। यह वायरल वीडियो बुलंदशहर के शिकारपुर ब्लॉक के गांव भैंसरोली नासिरपुर के प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। इसमें एक  शिक्षिका ने बच्ची का हाथ पकड़ रखा है। वीडियो की शुरुआत में शिक्षिका इस बच्ची से आंख मारने के लिए कह रही है। शिक्षिका के कहने पर बच्ची शरमाते हुए आंख मार रही है। जैसे ही बच्ची आंख मारती है तो शिक्षिका और उसके पास खड़ी दूसरी शिक्षिकाएं ठहाका मारकर हंसती हैं।

यह वायरल वीडियो बुलंदशहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमरीश कुमार ने बताया कि शिक्षिका द्वारा आंख मारना सिखाएं जाने वाला वायरल हो रहा वीडियो मिल चुका है। यह गंभीर मामला है और इसके जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने पर शिक्षिका के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।