जनस्वास्थ्य विभाग का नगर- निगम में मर्ज के विरोध में सडक़ों पर उतरे कर्मचारी संगठन

ख़बरें अभी तक: जनस्वास्थ्य विभाग से पेयजल, सीवरेज और ड्रेनेज कार्य को सरकार द्वारा नगर-निगम में मर्ज करने के फैसले पर विभाग के कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारी संगठनों द्वारा मर्ज करने के फैसलें के विरोध मे शहर में रोष प्रदर्शन किया और बाढड़ा विधायक सुखविंद्र मांढी को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। साथ ही कर्मचारियों ने अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो 8 सितम्बर को करनाल में सीएम आवास का घेराव करेंगे और उसी सतय कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाकर बड़े आंदोलन शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा। हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन बैनर तले जनस्वास्थ्य विभाग व लोक निर्माण विभाग के संयुक्त कर्मचारियों की मीटिंग का आयोजन किया गया।

इस दौरान कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के हिसार, पानीपत, यमुनानगर और रोहतक मंडल को नगर निगमों को सौंपने के फैसलें का विरोध किया। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे प्रदेश प्रेस सचिव राजकुमार घिकाड़ा ने कहा कि सरकार ने जनस्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को नगर निगमों को सौंप दिया है। ऐसे में जनस्वास्थ्य विभाग को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि विभाग को बचाने व मर्ज नहीं करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर अनेकों बार प्रशासन के माध्यम से सीएम को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। जनस्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद भी उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया और विभाग को समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

धरने के बाद कर्मचारियों ने जनस्वास्थ्य मंत्री की वादा खिलाफी का विरोध करते हुए शहर में रोष प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने लोहारू रोड स्थित विधायक सुखविंद्र मांढी के निवास पर  पहुंचकर उन्हें सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो 8 सितम्बर को करनाल में सीएम आवास का घेराव किया जाएगा। इसी दौरान राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग करके बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे और दूसरे विभागों के कर्मचारियों का समर्थन लेंगे।