मैहतपुर बैटरी उद्योग में भड़की आग, आगजनी से हुआ लाखों का नुकसान

ख़बरें अभी तक। जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र मैहतपुर में स्थित फोरजा बैटरी उद्योग में सुबह अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया जिससे फैक्ट्री में सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। आगजनी से लाखों के नुक्सान की आशंका जताई जा रही है। फैक्ट्री से आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी जिसके बाद ऊना, टाहलीवाल और पंजाब के नंगल से पहुंची अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। वहीँ पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित बैटरी बनाने वाले उद्योग में वीरवार सुबह करीब 6 बजे आग लग गई। देखते ही देखते कुछ देर में ही आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और पूरे उद्योग को अपनी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री में लगी भयंकर आग को देख स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी जिसके बाद ऊना, टाहलीवाल और साथ लगते पंजाब के नंगल से फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौका पर पहुंची। दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी।

वहीँ करीब तीन घंटे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है वहीँ आगजनी से लाखों के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है वहीँ पुलिस आग लगने के कारणों की भी छानबीन कर रही है।