मुज़फ्फरनगर: बच्चा चोरी की फर्जी सूचना दी तो होगी जेल

ख़बरें अभी तक। मुज़फ्फरनगर समेत आसपास के जनपदों में बच्चा चोरी करने वाले गैंग के जनपद में उतरने की एक अफवाह बहुत तेजी से फैल रहा है जो कि सोशल मीडिया से लेकर आम जनमानस तक अपना पूरी तरह से कब्जा जमा चुकी है। इसी पर रोक के लिए पुलिस के आलाधिकारी अलर्ट नजर आ रहे है। इसके चलते मुज़फ्फरनगर पुलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्रों से लगभग 1 दर्जन लोगों को फर्जी बच्चा चोरी व अपहरण की सूचना देने पर जेल भेज दिया है साथ ही जनपद के तमाम थानों में मीटिंग बुलाकर सम्भ्रांत नागरिकों को इस अफवाह से दूर रहने की सलाह दी गयी।

दरअसल पिछले दिनों में एक अफवाह ने जनमानस में बच्चों के प्रति एक भय पैदा कर दिया है। एक अफवाह उड़ रही है कि क्षेत्र में बच्चा चोरी करने वाला गैंग उतर रहा है जो बच्चों का अपहरण व चोरी कर दूसरे राज्य में ले जाते है। इस अफवाह पर मुज़फ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। पुलिस को फर्जी सूचना देने के कई मामले प्रकाश में आये तो पुलिस हरजत में आई और मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की तो मामला फर्जी पाया जिस पर एसएसपी ने भौराकलां थाने से 2 शाहपुर थाने से 3 चरथावल थाने से 2 व अन्य थानों से 6 लोगों को फर्जी सूचना देने के मामले में जेल भेज दिया है।

साथ ही इस अफवाह की रोकथाम के लिए हर थाने में संभ्रांत नागरिकों के साथ मीटिंग कर इस अफवाह की रोकथाम की जा रही है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में और अन्य जगहों पर भी इस तरह की बातें आ रही है हम लोगों ने सभी थानों पर और पब्लिक के लोगों से गांव के प्रधानों से सभी लोगों से मीटिंग की गई है सभी लोगों को बताया गया है किसी तरह की अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान ना दें अभी तक इसमें कोई भी घटना सच नहीं पाई गई है।

जनपद मुजफ्फरनगर शाहपुर में भोराकलां से चरथावल से और अलग-अलग मामलों में लोगों को पुलिस द्वारा जेल भेजा गया है सोशल मीडिया के माध्यम से और अखबारों के माध्यम से न्यूज़ चैनल के माध्यम से भी समझाया है कि कोई भी इस तरह की अफवाह फैलाई। उसके विरुद्ध पुलिस मुकदमा कायम करेगी मुकदमा करके तत्काल उन्हें जेल भेजा जाएगा अभी तक कोई भी घटना इस तरह की सही नहीं पाई गई है केवल अफवाह उड़ाई जा रही हैं अगर कोई अफवाह उठाएगा मुजफ्फरनगर पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।